कागज के खिलौने बनाना


कागज के खिलौने बनाना - Onebillionidea
kagaj ke khilaune banana




दोस्तों आज मैं इसमें आपको कागज के खिलौने बनाना उसके बारे में बताने जा रहा हूं इसमें हम ब्लॉगर पर पोस्ट किस तरीके से कर सकते हैं उसके बारे में पूरी जानकारी इस पोस्ट में मैं आपको दूंगा।

कागज के खिलौने बनाने की सामग्री की आपूर्ति

यहाँ कुछ आपूर्ति आपको इन STEAM परियोजनाओं के लिए करनी होगी:

  1. इंद्रधनुष कागज (80 जीएसएम)
  2. लाइट कार्ड स्टॉक (160 जीएसएम)
  3. कैंची
  4. ग्लू स्टिक
  5. काली कलम



6 कागज के खिलौने बनाने की प्रक्रिया

आगे की देरी के बिना, अपने पहले पेपर STEAM प्रोजेक्ट के लिए एक पिक लें!

STRAW CIRCLE PAPER PLANES

आप सुपर साधारण पेपर शिल्प के साथ STEAM से अपना परिचय शुरू कर सकते हैं और स्ट्रॉ सर्कल पेपर प्लेन बना सकते हैं। तैयार विमानों पर प्रभाव देखने के लिए बच्चों को विभिन्न आकारों और आकारों के साथ प्रयोग करने के लिए आमंत्रित करें।


FIDGET स्पिनर्स

बच्चों को सजाने और अपने स्वयं के फिजेट स्पिनरों को इकट्ठा करने में मज़ा आएगा। ये आसान फ़िडगेट स्पिनर प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए एक टेम्पलेट के साथ आते हैं।

NINJA FIDGET स्पिनर

छोटे योद्धाओं के लिए, हमने निन्जा फिजेट स्पिनर ट्यूटोरियल तैयार किया। यह सरल शिल्प ओलामी को स्टीम परियोजना के एक संस्करण के रूप में भी पेश करेगा। आप हमारे ओरिगामी मेंढकों को भी देख सकते हैं।


PAPER HELICOPTERS

हमने पहले कुछ पेपर प्लेन बनाए थे, और अब, हम कुछ बनाने के लिए पेपर का उपयोग भी कर सकते हैं! सुपर आसान बनाने के लिए और उन्हें मक्खी और स्पिन देखने के लिए इतना मज़ा! यह नई पुस्तक ईज़ी पेपर प्रोजेक्ट्स में चित्रित प्रोजेक्ट में से एक है।


PAPER BOATS

जब आप बच्चे थे तो आपने ज़रूर कागज़ की नावें बनाईं! ज्ञान पर पास! बच्चों के साथ साझा करने और अपने स्वयं के पेपर नावों के साथ खेलने की खुशी! यदि अधिक बच्चे भाग लेते हैं, तो वे तैयार नौकाओं के साथ थोड़ी प्रतियोगिता कर सकते हैं।

PAPER  BOOMERANGS

क्या आप जानते हैं कि आप एक पेपर बूमरैंग बना सकते हैं? और यह वास्तव में उड़ सकता है और वापस आ सकता है? यह STEAM तत्वों के साथ शुरुआती के लिए एक और आसान ओरिगेमी शिल्प है। इस परियोजना में कला कैसे जोड़ें? बच्चों को इसे आदिवासी कला में सजाने के लिए कहें!

दोस्तों इस पोस्ट में मैंने एक कागज के खिलौने बनाना के बारे में बताने की कोशिश की है यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया कमेंट करे।