10 Online Business Ideas 

for Womans


Online Business ideas for Womans, Business ideas for Womans at home,side business ideas for ladies,
Online Business Ideas
For Womans


Hi friends आज हम लेकर आए है,मिहिलाओ के लिए कुछ बिजनेस आइडिया जिन्हे हर कोई महिला घर बैठे Online कर सकती है।और अच्छा खासा रेवेन्यू कमा सकती है।


1. ONLINE TUTORS


अगर आपको  सीखना अच्छा लगता है ,तो आप Online Tutor  की लाइन में आ सकते है। इसमें आप लोगों को How to, Education  या फिर और कुछ सीखा सकते है।इसके लिए Videos या Article को माध्यम बना सकते है।


2. Online Beauty Product's Review


अगर आप महिला है तो आपको Beauty Products की 
जानकारी तो होगी ही।आपको सभी प्रकार के Beauty Products  का Review  करना है।तथा प्रोडक्ट की गुणवत्ता व उसके अच्छे व बुुरे प्रभावों के बारे में बताना है।इसके लिए भी आप Videos या Article को माध्यम बना सकते है।



3. BECOME A YOUTUBE

भारत में हर साल 29 crore लोग जुड़ रहे।जैसे में YouTube Earning का एक अच्छा माध्यम बन सकता है।अगर आपको अच्छा खाना बनना आता है तो आप उसके  बारे बता सकते है।अगर आपको सिलाई आती है तो आप उसके Tutorial भी दे सकते है।आप ऊपर दिए गए Businesses को भी YouTube के माध्यम से कर सकते है।


4. NUTRITION ADVISER


अगर आप महिला है तो Nutrition Adviser का बिजनेस आप के लिए बहुत अच्छा रहेगा।क्योंकि महिलाओं को रसोई में उपयोग होने वाली वस्तुओं का अधिक ज्ञान होता है।आप लोगो को बता सकते है कि क्या कुछ खाना उन के लिए सही होगा और क्या नहीं।आप As a Professional Nutrition  काम कर सकते है।



5. BECOME A BLOGGER

अगर आप को किसी Flield की अच्छी जानकारी है तो आप अपने Intrest पर Blog लिख सकते है।आप अपनी वेबसाइट बनाकर या फिर Free में Blogspot.com पर शुरू कर सकते है।ये भी Earning का एक अच्छा माध्यम है।


6. SELL PHOTOS



अगर आपको फोटोग्राफी का शाेंक है तो आप इस बिजनेस में अपना हाथ अजमा सकती है।आप Nature की अच्छी अच्छी Pictures  खींच कर उन्हें Stock WebSites पर sell  कर सकते है।अगर आप को मॉडलिंग का शोक है तो आप अपनी Photos भी Sell कर सकते है।


7. AFFILIATE MARKETING

अगर आप के पास Social Media Plateforms पर अच्छी खासी Audience है तो आप Amazon, Flipkart,Shop101  आदि प्लेटफॉर्म पर Affiliate Marketing कर सकते है। और अच्छी खासी Income कर सकते है।


8. LOGO DESIGN SERVICES 



आपको Graphics Designing की जानकारी है तो आप लोगों को Logo Designing की service provide करवा सकते है।आप लोगों को उनके डिमांड व Brand Name के आधार पर उन्हें  Logo Design कर कर देना है और वे आपको बदले में पैसे देंगे।


9.EBOOK WRITING


अगर आपको लिखने का शाेंक है तो आप Ebook Writing का बिजनेस कर सकती है। आपको Amazon Kindle या उसके जैसी अन्य वेबसाइट के या फिर खुद की Ebook Writing कर सकते है।इससे भी आपकी Passive Income Generate  हो सकती है।


10. ONLINE GUIDE


अगर के अंदर लोगों के समझाने की काबिलियत है तो आप Online Guide के फील्ड में आ सकती है।आप लोगों को Relationship Guidend,Love Guidens, या फिर अन्य विषय पर दे सकती है।


अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा हो तो शेयर करें।